About Us

Welcome To INDIAWEBLINK.COM


अस्सलामु अलैकुम दोस्तों India Weblink वेबसाइट पर आपका स्वागत है मेरा नाम शारुफ़ खान है और मैं इंडिया के अलवर जिले का रहने वाला हूँ। जो लोग ब्लॉग्गिंग सीखना चाहते हैं और टेक्नोलॉजी के बारे में जानना चाहते हैं और जो हिंदी में नयी नयी जानकारी पढना चाहते हैं उन लोगो के लिए मैंने यह वेबसाइट बनायीं हैं।
इस ब्लॉग में आपको ब्लॉगर पर शिक्षा, सफलता की कहानिया, वेबसाइट कैसे बनाये, इन्टरनेट से रिलेटेड जानकारी जैसे की ऑनलाइन कैसे कमाए, ब्लॉग्गिंग कैसे करें, फेसबुक, Whatsapp, सोशल नेटवर्किंग, कंप्यूटर और मोबाइल से रिलेटेड जानकारी आपको मिलेगी |

Indiaweblink.com” एक हिंदी ब्लॉग वेबसाइट है इस वेबसाइट पर सभी पोस्ट हिंदी भाषा में शेयर की जाती हैं। इस वेबसाइट का असल उद्देश्य ऐसे लोगों की सहायता करना है जो इंग्लिश भाषा में कमजोर होने के कारण इन्टरनेट से जानकारी हासिल नहीं कर पाते हैं। इसलिए इस वेबसाइट को हिंदी भाषा में बनाया गया है। जिससे हिंदी भाषी लोग भी इस वेबसाइट से जानकारी हासिल करके इन्टरनेट पर अपना नाम कमा सकें।


इस वेबसाइट पर हिंदी कहानी, टेक्नोलॉजी और विज्ञानं, Education, टेक न्यूज़, सोशल मीडिया, गैजेट्स, ब्लॉग्गिंग, मेक मनी ऑनलाइन, वेबसाइट कैसे बनाये, SEO टिप्स, इन्टरनेट पर अकाउंट बनाना, कंप्यूटर नॉलेज और मोबाइल टिप्स और यूट्यूब से सम्बंधित जानकारी हिंदी में शेयर की जाती है। इसलिए आप इस वेबसाइट से जुड़कर डेली नयी नयी जानकारी पढ़ सकते हैं।

India Weblink website पर आपको हर दिन नयी जानकारी मिलेगी। अगर आप India weblink का रेगुलर विजिटर बनना चाहते हैं तो आपसे अनुरोध है की हमारी वेबसाइट के सब्सक्राइब बॉक्स में अपना ईमेल एड्रेस टाइप करके India Weblink को सब्सक्राइब कर लीजिये ताकि India Weblink पर होने वाली प्रत्येक नयी पोस्ट की जानकारी आपको ईमेल के माध्यम से फ्री में दी जा सके। ध्यान रहे यह वेबसाइट सीखने और पढने के उद्देश्य से बनायीं गयी है इसलिए आपसे उपयोगकर्ता से अनुरोध है की India Weblink की किसी भी सामग्री और पोस्ट को अन्य जगह पर इस्तेमाल ना करे। अगर आप India weblink की Policy का उलंघन करते हैं तो आपको इस India weblink से वंचित किया जा सकता है। इससे आप भविष्य में India weblink visit नहीं कर सकोगे। अगर आप इस India weblink के किसी भी content को कॉपी करके अन्य जगह पर reproduce करे रहें हैं तो india weblink की तरफ से आपके ऊपर लीगल कार्यवाही की जा सकती है। इसलिए ऐसा नहीं हो तो बेहतर है ताकि बाद में आपको भी इसका पछतावा नहीं हो। अगर आप india weblink के मध्यम से कुछ सीखना चाहते हैं तो India weblink आपका तहे दिल से स्वागत करती है। इस वेबसाइट का मकसद ही आपकी हेल्प करना है।

About Founder

हेल्लो दोस्तों मेरा नाम शारुफ़ खान है और मैं India Weblink का फाउंडर हूँ। एक ब्लॉगर के अलावा मैं एक Computer Accountant भी हूँ और अलवर राजस्थान इंडिया का रहने वाला हूँ। मैं एक पार्ट टाइम ब्लॉगर हूँ। लेकिन ज्यादतर समय मैं अपनी इस वेबसाइट के लिए ही देता हूँ ताकि आप लोगो की हेल्प कर सकूं। मैंने इन्टरनेट पर बहुत से ब्लॉगर से प्रभावित होकर इस वेबसाइट पर काम करना शुरू किया है। मैं एक पोपुलर ब्लॉगर बनना चाहता हूँ। शुरू से ही मेरा लगाव इन्टरनेट और कंप्यूटर से ज्यादा रहा है इसी कारण मैं इन्टरनेट पर टेक्नोलॉजी के बारे में निरंतर जानकारी लेता रहता हूँ।
फिर मुझे एहसास हुआ कि इन्टरनेट पर ज्यादातर कंटेंट्स अंग्रेजी में ही उपलब्ध हैं जिसके कारण हिन्दी जानने वाले लोगों को जानकारी लेने में काफी कठिनाई होती है। इस वेबसाइट के माध्यम से मैं अपनी नॉलेज को आप लोगो के साथ शेयर करना चाहता हूँ क्योंकि इन्टरनेट पर हिंदी में बहुत ही कम कंटेंट्स उपलब्ध हैं, तो मैंने सोचा की क्यों न हिन्दी भाषा में लोगों को अपने ब्लॉग "India weblink" के माध्यम से सहायता की जाये और उन्हें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में अवगत कराया जाये। ताकि आप लोग अपना भी ब्लॉग बना सके अगर आप मुझसे कांटेक्ट करना चाहते है तो आप हमारे कांटेक्ट पेज पर डायरेक्ट कांटेक्ट कर सकते है।