Oct 17, 2018

WhatsApp से Delete हुए Message को कैसे पढ़ें जाने नयी ट्रिक

दोस्तों अगर आप WhatsApp Use करते हैं तो आपने देखा होगा की बहुत से WhatsApp user कोई भी message भेजते हैं लेकिन उसके कुछ minute बाद उसको डिलीट भी कर देते हैं। जिससे हम उसको MSG को पढने से रह जाते हैं तो अगर आप चाहते हैं की कोई ऐसा तरीका हो जिससे WhatsApp के किसी भी Delete किये गए Message को पढ़ सकें तो इस पोस्ट में मैं आपको इसी के बारे में बताऊंगा। आप पोस्ट को ध्यान से पूरा पढ़ते रहिये।

whatsapp se delete message ko kaise padhen, jis message ko whatsapp se delete kar diya gaya ho usko dobara kaise padhe

आजकल इन्टरनेट पर उपलब्ध हर चीज का Solution मिल निकल आता है। ये Whatsapp का New feature था जिससे आज लोग अपने भेजे हुए Chat को Remove कर देते हैं। Whatsapp ने इसका Time लगभग 7 minute तक का रखा है। अगर आप कोई भी सन्देश अपने मित्रों को भेजते हैं तो उसको आप 7 minute के अन्दर-अन्दर Delete कर सकते हैं। हम आपको बताने जा रहें हैं How to Recover WhatsApp Deleted Messages के बारे में।

यह भी पढ़ें:-

WhatsApp से Deleted Message को कैसे पढ़ें या देखें 

कई बार ऐसा भी होता है कि हमसे कोई भी msg, video, photos, images गलती से किसी के पास चला जाता है। लेकिन बाद में हमे पता लगता है की भेजना क्या था और भेज क्या दिया या फिर भेजना किसी और को था लेकिन भेज किसी और को दिया तो इसका एक ही उपाय है की उस Chat Message को डिलीट कर दिया जाये। लेकिन हम बात कर रहें हैं डिलीट मेसेज को पढने की या देखने की तो इसके लिए भी एक उपाय है। इसके लिए आप पोस्ट को पूरा पढ़िए। दोस्तों अगर आप Whatsapp से डिलीट किये गए Message को पढना चाहते हैं तो इन Step को Follow कीजिये।

यह भी पढ़ें:-
सबसे पहले अपने Mobile में Play Store Open कर लीजिये।
अब Play Store में Search "Notisave" कीजिये।
अब आपके सामने इस एक Notisave - status and notifications saver नाम का App आएगा इसको अपने मोबाइल में install कर लीजिये।
अगर किसी भी कारन से इस App को खोजने में असमर्थ हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके भी आप इसे Install कर सकते हैं।

यह Application TENQUBE Inc.Productivity द्वारा बनाया गया है। इस App की Rating 4 star है और यह सभी mobile device पर Work करने के लिए compatible है।
मैं आपसे ये तो नहीं कहूँगा की आप इसको ही use करें play store पर इस जैसे बहुत से App मौजूद हैं आप को जो अच्छा लगे या जो आपकी मोबाइल डिवाइस के लिए उचित कार्य करे उसको आप प्रयोग कर सकते हैं।
जब आप इस App को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लें तो इसको Grant permission दें। अगर ये काम नहीं करता है तो अपने Mobile को Restart करें और दोबारा से grant permission दें। आप अपने Phone की Settings में जाकर भी permission दे सकते हैं। लेकिन ज्यादातर एप्लीकेशन स्वयं परमिशन मांगते हैं इसलिए आप Allow पर Click करके permission दे दीजिये।

यह भी पढ़ें:-
Note:- हम किसी भी Applications की जिम्मेदारी नहीं लेते हैं आपसे अनुरोध है की अपने मोबाइल पर कोई भी App install करने से पहले उस App के बारे में अच्छे से जानकारी हासिल कर लें।

अगर आपने सफलतापूर्वक Notisave app को अपने मोबाइल पर इनस्टॉल कर लिया है तो एक बार किसी friends से अपने मोबाइल पर message भेजने को कहें। जब वह message आपके मोबाइल पर आ जाये तो फिर उसको अपने Friends से delete करवाएं। अब आप देखेगे की आपके WhatsApp से तो वह मेसेज डिलीट हो जायेगा लेकिन आपके Notisave App में Save हो जायेगा जिसको आप कभी भी पढ़ सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपके mobile पर आने वाले Notification को Save कर लेता है। इसके बाद जब भी कोई यूजर आपके मोबाइल पर कोई message send करेगा तो उसके डिलीट करने पर भी आप उस मेसेज को पा सकते हैं और पता लगा सकते हैं की आपके दोस्त ने आपको क्या मेसेज भेजा था। 

तो दोस्तों कैसी लगी आपको ये पोस्ट कमेंट में जरुर बताएं। अगर आपको इस पोस्ट से सम्बंधित कोई भी सवाल है तो हमसे पूछ सकते हैं। अगर आपको इस पोस्ट से फायदा हुआ हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें। Good Luck!
Previous Post
Next Post

मैं इस वेबसाइट का फाउंडर हूँ। इस साईट के जरिये से लोगों की सहायता करना ही हमारा उद्देश्य है। बहुत से लोग हिंदी में पढना पसंद करते हैं तो यह साइट उनके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती है। हमसे जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया पर फॉलो करें।

Related Posts

0 comments: